लाडली बहना योजना की सेल्फी प्रतियोगिता, सेल्फी भेज कर कमा सकती हैं ₹3000 जाने पूरा प्रोसेस

Lali banaa Yojana selfie pratiyogita

Lali banaa Yojana selfie pratiyogita- लाडली बहना योजना से जुड़ी हुई महिलाओं के लिए एक बहुत ही बड़ी खुशखबरी है मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा लाडली बहना योजना के अंतर्गत सभी बहनों के लिए एक कांस्ट रखा गया है। जिसके अंतर्गत राज्य की महिलाएं एवं लड़कियां अपनी सेल्फी और संदेश को माननीय शिवराज सिंह चौहान जी तक पहुंचा सकती हैं।

  • लाड़ली लक्ष्मी योजना नाम लिस्ट
  • Cm Ladli Behna mp gov in
  • लाडली बहना योजना रजिस्ट्रेशन
  • मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना फॉर्म PDF Download
  • लाडली बहना योजना लिस्ट
  • लाडली बहना योजना रजिस्ट्रेशन KYC Online

इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए महिलाओं को अपनी एक वास्तविक सेल्फी लेनी है और और उसको राज्य सरकार की ऑफिशल वेबसाइट पर भेजना है जिसकी जानकारी हम इस लेख के माध्यम से प्रदान करेंगे। इस योजना में भाग लेने के लिए राज्य सरकार के द्वारा 8 जून से लेकर 20 जून तक का समय रखा गया है इस बीच आप इस प्रतियोगिता में भाग ले सकती हैं लाडली बहना योजना सेल्फी प्रतियोगिता में भाग लेने पर हर जिले में से तीन बहनों को पुरस्कृत किया जाएगा।

इस योजना में चयन उनके द्वारा भेजी गई सेल्फी और संदेश के माध्यम से किया जाएगा अर्थात जितना अच्छा उनका संदेश होगा उनका चयन होने की संभावना उतनी ही अधिक होगी।

लाडली बहना योजना सेल्फी प्रतियोगिता में कौन सी माता बहिने भाग ले सकती हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस योजना में सिर्फ वही माता एवं पहिने शामिल हो सकती हैं जो मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना का लाभ प्राप्त कर रही हैं मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की सेल्फी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आपको अपनी ओरिजिनल सेल्फी को लेना है इस फोटो में किसी भी प्रकार की एडिटिंग नहीं होनी चाहिए यह अपने मोबाइल फोन के ओरिजिनल कैमरे द्वारा ली हुई फोटो होनी चाहिए

सेल्फी को कहां अपलोड करना है

आपको अपनी सेल्फी लेने के बाद राज्य सरकार की आधिकारिक वेबसाइट mygov पर अपलोड करना है सेल्फी लेने के साथ-साथ आपको इस सेल्फी के साथ अपना एक संदेश भी लिखकर भेजना है अगर आपका संदेश अच्छा लगा तो इस योजना में आपको पुरस्कार राशि प्राप्त हो सकती हैं।

लाडली बहना योजना सेल्फी प्रतियोगिता की पुरस्कार राशि क्या है

इस सेल्फी प्रतियोगिता में हर जिले में से तीन महिलाओं एवं बेटियों को पुरस्कृत किया जाएगा जिसमें पुरस्कार की राशि

  • प्रथम पुरस्कार- 3,000रू 
  • द्वितीय पुरस्कार- 2,000रू 
  • तृतीय पुरस्कार- 1,000रू

लाडली बहना सेल्फी प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लाडली बहना सेल्फी प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश् राज्य की महिलाओं की समस्याओं को जानना है। इस प्रतियोगिता के माध्यम से महिलाएं अपनी समस्या को लेकर अपनी सैलरी के साथ वेबसाइट पर अपलोड करेगी जिसको राज्य सरकार की टीम के द्वारा चेक किया जाएगा और उसके बाद कुछ विशेष समस्या नजर आएगी जिस को स्वयं मुख्यमंत्री जी द्वारा इसका निवारण किया जाएगा और उस महिला एवं बहना को पुरस्कृत किया जाएगा।

सेल्फी प्रतियोगिता में आप कैसे भाग ले सकती हैं।

सेल्फी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए राज्य सरकार के द्वारा एक वेबसाइट जारी की जाएगी जिसमें आपको लाइव फोटो लेने का विकल्प दिया जाएगा एवं नीचे अपना संदेश लिखने का भी विकल्प दिया जाएगा जिसके माध्यम से अपना फोटो खींच सकती है और संदेश भी लिख सकती हैं आप इस संदेश में अपने आसपास की समस्या एवं लाडली बहना योजना में चल रही समस्याओं के बारे में बता सकती हैं इसके अलावा आपके आसपास किसी भी प्रकार की समस्या को इस संदेश में लिखकर भेज सकती हैं राज्य सरकार के द्वारा इसमें जल्द ही कार्यवाही हो पाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *