mahangai Rahat Camp 24 अप्रैल से 23 जून तक राजस्थान में लगेगा महंगाई राहत कैंप। 10 प्रकार की योजनाओं के भरे जाएंगे आवेदन फार्म देखें पूरी जानकारी।

महंगाई राहत कैंप राजस्थान 2023 लिस्ट:महंगाई राहत कैंप राजस्थान 2023 pdf:महंगाई राहत कैंप राजस्थान 2023 registration:महंगाई राहत कैंप फॉर्म pdf:महंगाई राहत कैंप राजस्थान 2023 क्या है:Mehngai rahat camp rajasthan gov in.

mahangai Raat camp राजस्थान सरकार हर जरूरतमंद व्यक्ति को सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए एक कैंप का आयोजन कर रही हैं यह कैंप राजस्थान के हर गांव शहर में 24 अप्रैल से लेकर 30 जून तक लगाए जाएंगे। इस कैंप के अंतर्गत राजस्थान सरकार द्वारा चलाई गई 10 प्रकार की योजनाओं में आवेदन किया जाएगा। यह महंगाई राहत कैंप राजस्थान के जरूरतमंद एवं गरीब लोगों के लिए बिल्कुल फ्री होगा एवं इसमें भाग लेकर राजस्थान का कोई भी व्यक्ति इन 10 प्रकार की सरकारी योजनाओं का लाभ प्राप्त कर सकता है। यह महंगाई राहत कैंप राजस्थान के हर गांव और शहर में 2 दिन के लिए लगाए जाएंगे।मुख्यमंत्री महंगाई राहत कैंप

यह महंगाई राहत कैंप ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम पंचायत के अंदर लगाए जाएंगे एवं शहरी क्षेत्रों में नगर परिषद में इनका आयोजन किया जाएगा। इन सभी योजनाओं का लाभ प्राप्त करने के लिए आपको आवश्यक दस्तावेजों के साथ ग्राम पंचायत या फिर नगर परिषद केंद्र पर जाना होगा।

महंगाई राहत योजना के लिए आवश्यक दस्तावेज

  • आधार कार्ड
  • मोबाइल नंबर
  • जन आधार कार्ड
  • राशन कार्ड
  • पहचान पत्र
  •  बैंक डायरी

महंगाई राहत कैंप योजनाओं की लिस्ट

  1. मुख्यमंत्री फ्री बिजली योजना
  2. मुख्यमंत्री उज्ज्वला योजना
  3. मुख्यमंत्री फ्री किसान बिजली योजना
  4. मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना
  5. मुख्यमंत्री चिरंजीवी दुर्घटना बीमा योजना
  6. मुख्यमंत्री वृद्धा पेंशन योजना
  7. मुख्यमंत्री एकल नारी पेंशन योजना
  8. मुख्यमंत्री पालनहार योजना
  9. मुख्यमंत्री निशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना
  10. मुख्यमंत्री पशुपालन बीमा योजना

महंगाई राहत कैंप राजस्थान 2023 online registration

मुख्यमंत्री महंगाई राहत कैंप का समय सुबह 10:00 बजे से लेकर शाम 6:00 बजे तक रहेगा। इस समय के बीच कोई भी व्यक्ति आकर किसी भी योजना के अंतर्गत आवेदन कर सकता है। अगर आपको राजस्थान महंगाई राहत कैंप के अंदर योजनाओं के फार्म भरने हैं तो आपको अपने गम ग्राम पंचायत या फिर नगर परिषद में लगने वाले कैंप में की जानकारी करनी होगी कि आपके सहरिया गांव में कैंप कब लगेगा फिर आप वहां जाकर इस योजनाओ के अंतर्गत बड़ी ही आसानी से आवेदन कर सकते हैं।

Rajasthan mahangai Raat camp highlights

 योजना का नाम mahangai Rahat camp
लाभार्थी राजस्थान के गरीब लोग
उद्देश्य 10 सरकारी योजनाओं
का लाभ प्रदान करना
साल 2023
अधिकारिक वेबसाइट —  ssoraj.in

 

इस प्रकार आप मुख्यमंत्री महंगाई रात योजना का लाभ प्राप्त कर सकते हैं। इस योजना से आपको यह फायदा होगा कि आप इन सभी 10 योजनाओं में एक ही जगह पर आवेदन कर सकते हैं और क्योंकि यह सरकार के द्वारा लगाया गया कैंप हैं इसलिए आपका आवेदन जल्दी से अपूर्व किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *