कल लॉन्च की जाएगी नारी सम्मान योजना लाडली बहना योजना को किया जाएगा बंद देखें पूरी जानकारी

नारी सम्मान योजना दरअसल यह योजना मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार के द्वारा शुरू की गई लाडली बहना योजना की काट करने के लिए कांग्रेस सरकार द्वारा कल इस नारी सम्मान योजना की शुरुआत की जा रही है। पीसीसी चीफ कमलनाथ छिंदवाड़ा महिलाओं के आवेदन फार्म भरवा कर इस योजना की शुरुआत करेंगे। इस योजना के अंतर्गत महिलाओं को अनेक फायदे दिए जाएंगे। इस योजना के अंतर्गत ₹500 में गैस सिलेंडर एवं महिलाओं को 1500 हर महीने देने का वादा किया गया है। यह बात है राज्य की कांग्रेस सरकार के द्वारा किया गया है। कमलनाथ के द्वारा मध्य प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुए यह कहा गया कि आज महंगाई की बुलेट ट्रेन चल रही है। और इस महंगाई के कारण सबसे ज्यादा हमारी माता और महीने परेशान हुई हैnari-samman-yojana

इसलिए हम माता बहनों को आत्मनिर्भर बनाकर उनके जीवन को सशक्त बनाना चाहते हैं। इसलिए हमारे द्वारा यह तय किया गया है। कि हम माता बहनों को 1500 रुपए प्रतिमह प्रधान करेंगे। कांग्रेस सरकार के द्वारा यह स्टेटमेंट दिया गया कि 18 साल से शिवराज सिंह ने बहनों के बारे में कुछ नहीं सोचा चुनाव आयोग तो एक प्रलोभन देने आ गई 400 ₹500 का सिलेंडर हुआ करता था आज 11:00 ₹100 का हो गया है एक तरफ भाजपा सरकार महिलाओं को ₹1000 देगी दूसरी तरफ महंगाई की चपत लग रही है।

अगर आपके घर में भी छोटी बेटी है या अभी जन्म लिया है। तो आप इन सरकारी योजनाओं का लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

नारी सम्मान योजना- लाडली बहना योजना पर बोले देखते हैं हम कितनों को मिलता है फायदा

भाजपा सरकार द्वारा शुरू की गई लाडली बहना योजना पर कमलनाथ ने यह कहा कि हम देखते हैं कि कितने लोगों को लाभ मिलता है इस योजना का। हम अपनी माता बहनों को ₹500 में गैस सिलेंडर और 15 सो रुपए हर महीने उनके खाते में ट्रांसफर करेंगे यह कांग्रेस सरकार के द्वारा कहा गया है हमारे यह प्रयास रहेगा कि हम अधिक से अधिक माता बहनों को इस योजनाओं का लाभ प्रदान करें हम 9 तारीख को महिला नारी सम्मान योजना के आवेदन शुरू कर देंगे हमारे कार्यकर्ता जगह-जगह गांव कस्बों में जाकर इस योजना के आवेदन फार्म भरवा आएंगे और जब हमारी सरकार बनेगी तब हमारे पास उन सभी के आवेदन फार्म होगे जो हम सीधा उन महिलाओं को लाभ प्रदान कर सकेंगे।

नारी सम्मान योजना- छिंदवाड़ा से करेंगे कमलनाथ इस योजना की शुरुआत भरे जाएंगे आवेदन फार्म

छिंदवाड़ा से कमलनाथ इस योजना की शुरुआत करने जा रहे हैं कमलनाथ छिंदवाड़ा में सबसे पहला आवेदन फार्म भरकर इस योजना की शुरुआत यहां से करेगें। इस नारी सम्मान योजना के आवेदन फार्म में आवेदक का नाम आधार क्रमांक आयु वर्ग मोबाइल नंबर जन्मतिथि समग्र आईडी और विधानसभा घर का एड्रेस की जानकारी देनी होगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लाडली बहना योजना में महिलाओं को ₹1000 प्रति माह दे रहे हैं कांग्रेस ने किसी योजना की घोषणा ₹500 बढ़ाकर ₹50 प्रतिमाह कर दी है कर्नाटक में कांग्रेस ने 2,000 देने की घोषणा की है वही मध्य प्रदेश कांग्रेस सरकार के द्वारा इस योजना के अंतर्गत 15 सो रुपए देने की घोषणा की है।

नारी सम्मान योजना -लाडली बहना योजना की तरफ कोई आयु वंदन नहीं रखा जाएग

कांग्रेस सरकार का यह कहना है कि हमने भाजपा सरकार के चुनावी योजना के तरह योजना नहीं बनाई है। इस नारी सम्मान योजना के अंतर्गत किसी भी प्रकार का आयु सीमा का बंधन नहीं रखा जाएगा हम महिलाओं के सशक्तिकरण की बात कर रहे हैं जो आज गरीब परिवारों पर महंगाई की मार पड़ रही है। इसलिए हम महिलाओं को सशक्त और आत्मनिर्भर बनाना चाहते हैं।

नारी सम्मान योजना पर नरोत्तम बोले- केवल आवेदन फार्म भरकर ही रह जाएंगे

कांग्रेस के नारी सम्मान योजना के आवेदन फार्म भरे जाने पर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा के द्वारा यह कहा गया कि कमलनाथ सरकार ने में बल्लभ भवन भ्रष्टाचार का अड्डा बना था इसलिए उन्हें चिंता सता रही है। उनके द्वारा यह कहा गया कि छिंदवाड़ा में हार से बाल-बाल बचे थे महिला सम्मान योजना पर कहा कि छिंदवाड़ा तक ही आवेदन फार्म भरकर सीमित रह जाएंगे। उनके द्वारा यह भी कहा गया कि यह योजना भी वर्चुअल रहने वाली है पहले किसानों के साथ छल किया गया था और अब माता बहनों के साथ चल कपट कर रहे हैं।

नारी सम्मान योजना के लिए आवश्यक दस्तावेज

  • आधार कार्ड
  •  मोबाइल नंबर
  •  ईमेल आईडी
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  •  समग्र आईडी
  •  राशन कार्ड
  •  पहचान पत्र
  •  बैंक डायरी

महिला नारी सम्मान योजना की शुरुआत 9 मई से की जाएगी अतः 9 मई के बाद आप इस योजना में ऑनलाइन या ऑफलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *