pan aadhaar link : एक SMS भेजो और करो अपने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक, जरुरी हुआ आधार- पेनकार्ड लिंक करवाना

pan aadhaar link
pan aadhaar link

pan aadhaar link-by-sms-today– जैसा कि आप सब जानते हैं कि सरकार के द्वारा आधार कार्ड और pan aadhaar link करवाना आवश्यक कर दिया गया है यदि आप यह काम नहीं करते तो आपको ₹1000 तक का जुर्माना भी लग सकता है और आपको बहुत सारी सुविधाओं से भी वंचित रखा जा सकता है आने वाले समय में अगर आप अपने आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक नहीं करवाते हो तो आपको बैंक ट्रांजैक्शन से भी वंचित किया जा सकता है

  • Www incometax gov in Aadhaar PAN link
  • Aadhaar PAN link online
  • आधार लिंक पैन कार्ड लास्ट डेट
  • आधार कार्ड पैन कार्ड लिंक अप्प्स
  • आधार लिंक ऑनलाइन
  • पैन कार्ड आधार कार्ड लिंक करने का वेबसाइट

इसलिए आपको यह छोटा सा काम कर लेना है सरकार के द्वारा अब आधार कार्ड कोpan aadhaar link करना बहुत आसान काम कर दिया गया है अब आप सिर्फ अपने मोबाइल से s.m.s. भेज कर ही अपने आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक कर सकते हैं इसकी जानकारी हम इस लेख के माध्यम से देंगे कि आप किस प्रकार अपने पैन कार्ड को s.m.s. बेचकर आधार कार्ड से लिंक कर सकते हैं किसी प्रकार की जानकारी प्राप्त करने के लिए कृपया हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को जरूर जइन करें।

अपने आधार कार्ड कोpan aadhaar link करवाने के लिए केंद्र सरकार ने आपको 30 जून तक का समय निर्धारित किया है अगर इसके बाद आप अपने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करवाते हो तो इसके लिए आपको rs.1000 अतिरिक्त चार्ज देना पड़ेगा इसलिए सबसे अच्छा यह होगा कि आप अभी अपने आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक करवा लेवे।

सिर्फ एक मैसेज के जरिए होगा आपका pan aadhaar link

अगर आपको ऑनलाइन पैन कार्ड आधार कार्ड लिंक करना नहीं आता है। तो इसके लिए आप फ़ोन से SMS के जरिये भी पैन को आधार कार्ड से लिंक कर सकते है इसके लिए आपको अपने रजिस्टर्ड फ़ोन नंबर से 567678 या 56161 पर एसएमएस भेजना होगा. UIDPAN<स्पेस><12 नंबरों का आधार कार्ड><स्पेस><10 digit PAN> फिर इसे 567678 या 56161 पर भेजना है इस प्रकार आप बढ़िया साहनी के साथ अपने आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक कर सकते हैं और इसमें आपको किसी प्रकार की समस्या नहीं आएगी क्योंकि यह काम बहुत ही आसान है।

pan aadhaar link करवाने का दूसरा तरीका।

अगर आपका आधार कार्ड और पैन कार्ड s.m.s. के माध्यम से लिंक नहीं हो रहा तो आप पैन कार्ड की ऑफिशियल वेबसाइट  E Filling वेबसाइट पर जाकर अपना आधार कार्ड और पैन कार्ड लिक कर सकते हैं। इस वेबसाइट पर आपको pan aadhaar link का विकल्प मिल जाता है ।आप यहां जाकर अपना आधार कार्ड नंबर और पैन कार्ड नंबर डालकर बढ़िया साहनी के साथ यह काम को पूरा कर सकते हैं।