RBSE 10th Board result date news: राजस्थान सरकार की तरफ से निकल कर आई 10वी क्लास रिजल्ट की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़ , जाने इतना समय क्यों लग रहा था परिणाम जारी करने में

RBSE 10th Board result date

RBSE 10th Board result date news- राजस्थान दसवीं बोर्ड परीक्षा परिणाम को लेकर छात्रों में काफी उत्सुकता बनी हुई है लेकिन अभी तक सरकार के द्वारा किसी भी प्रकार का अपडेट नहीं किया गया था कि छात्रों का रिजल्ट कब आएगा लेकिन अब छात्रों का इंतजार खत्म होता हुआ नजर आ रहा है क्योंकि बहुत जल्दी ही दसवीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम जारी किया जाएगा।  राजस्थान के शिक्षा मंत्री द्वारा हाल ही में जानकारी दी गई कि 12वीं कला वर्ग का परिणाम जारी होने के बाद दसवीं बोर्ड का परिणाम जारी किया जाएगा और 12वीं कला वर्ग का परिणाम जारी कर दिया गया है तो अब बारी दसवीं बोर्ड की है तो आइए जानते हैं कि कब तक जारी किया जाएगा 10वीं बोर्ड का परिणाम।

हमारी शिक्षा मंत्री जी ने दी 10th Board result आने की जानकारी

हमारे वर्तमान शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला का यह कहना है कि हमारे राज्य में शिक्षा का स्तर ऊंचा होता जा रहा है वह लगातार शिक्षकों और अधिकारियों के प्रयास से विद्यार्थी अच्छी मेहनत कर रहे हैं और उनको पढ़ाई के लिए एक अच्छा आवरण मिल रहा है इसलिए विद्यार्थी भी अपनी मेहनत में कोई कमी नहीं रख रहे हैं।

राजस्थान शिक्षा के क्षेत्र में एक अग्रणी राज्य बन गया है यहां के होनहार विद्यार्थी हर वर्ष अपनी मेहनत से राज्य का नाम रोशन करते हैं वहीं पर सरकार भी उन को प्रोत्साहित करने के लिए विभिन्न प्रकार के प्रयास कर रही हैं एवं उनकी शिक्षा व्यवस्था में सुधार कर रही है। राजस्थान के माननीय शिक्षा मंत्री जी द्वारा 12वीं बोर्ड के परिणाम के बारे में कहा गया कि हमारा राजस्थान का 12वीं बोर्ड परिणाम 93% रहा है जो एक बहुत ही अच्छा आंकड़ा है शिक्षा के क्षेत्र में राजस्थान आगे बढ़ रहा है साथ ही उन्होंने दसवीं बोर्ड परिणाम को घोषित करने की बात भी कही।

RBSE 10th Board result कब जारी किया जाएगा शिक्षा मंत्री जी ने दी जानकारी

हाल ही में हुए एक इंटरव्यू में हमारे वर्तमान शिक्षा मंत्री जी का कहना है कि 12वीं कला वर्ग का रिजल्ट जारी होने के बाद दसवीं बोर्ड का रिजल्ट जारी किया जाएगा उनके द्वारा यह कहा गया कि 12वीं कक्षा का रिजल्ट होने जारी होने के बाद तीन-चार दिन के अंदर दसवीं बोर्ड का रिजल्ट भी जारी कर दिया जाएगा।

10वीं बोर्ड का परिणाम जारी होने में इतना समय क्यों लग रहा है।

जैसा कि आप जानते हैं कि बोर्ड रिजल्ट्स में सबसे बड़ा आंकड़ा दसवीं बोर्ड का होता है कहने का अर्थ यह है कि सबसे अधिक बच्चे दसवीं बोर्ड में होते हैं और उनके कॉपियों को चेक करने और रिजल्ट जारी करने में समय लगता है क्योंकि इनमें  लाखों बच्चे  एक साथ परीक्षा देते हैं। और हमारे राज्य सरकार के पास सीमित स्टाफ होने के कारण इसमें समय लग जाता है लेकिन जल्द ही 10वीं बोर्ड का परिणाम जारी कर दिया जाएगा।

10वीं बोर्ड का परिणाम कैसे देखें

10वीं बोर्ड का परिणाम सबसे पहले देखने के लिए हमारी वेबसाइट में व्हाट्सएप के बेल आइकन पर क्लिक करें और व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें यहां पर आपको सबसे पहले रिजल्ट जारी होने पर अपडेट कर दिया जाएगा और रिजल्ट देखने का लिंक प्रदान कर दिया जाएगा इसमें जाकर आप बड़ी आसानी के साथ अपना रिजल्ट देख सकते हैं तो कृपया व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *