गैस का झंझट हुआ बिल्कुल खत्म, महिलाओं को मिलेगा फ्री सोलर चूल्हा, पूरी सच्चाई यहां देखें

फ्री मिल रहा है सोलर स्टॉव

मुफ्त सोलर चूल्हा योजना –पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर एक मैसेज बहुत वायरल हो रहा है जिसमें महिलाओं को बिल्कुल फ्री सोलर चूल्हा देने के लिए सरकार की योजना का जिक्र किया गया है जिसमें यह भी बताया गया है कि इस सोलर चूल्हे की 10 वर्ष की गारंटी होगी और यह गैस चुला सरकार के द्वारा बिल्कुल फ्री में बांटा जा रहा है अब आपको हम बताते हैं कि इस योजना की पूरी सच्चाई क्या है और आपको इसमें आवेदन करना चाहिए या नहीं।

  • उज्जवला योजना गैस कनेक्शन कैसे चेक करें
  • फ्री गैस सिलेंडर कब मिलेगा 2023
  • उज्ज्वला योजना राजस्थान
  • फ्री गैस कनेक्शन कब मिलेगा
  • www.pmuy.gov.in ujjwala 2
  • प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की जानकारी PDF
  • उज्जवला गैस योजना कब चालू होगी
  • उज्जवला योजना गैस document

अगर आप भी जल्दी फ्री में मिलने वाली चीजों के झांसे में या फिर लालच में आ जाते हो तो यह न्यूज़ आपके लिए बहुत काम की साबित हो सकती हैं अक्सर देखा जाता है कि लोग फ्री में मिलने वाली चीजों को बिना कुछ सोचे समझे उन पर एक्शन ले लेते हैं जिसका नतीजा उनको बाद में जाकर भुगतना पड़ता है। ऐसा ही आजकल कुछ लोगों द्वारा सोशल मीडिया पर जानकारी पिलाई जा रही है कि सरकार के द्वारा फ्री में सोलर चूल्हा दिया जा रहा है जिसकी 10 वर्ष के लिए गारंटी है और आपको अब गैस की कोई झंझट नहीं रहेगी तो आपको इस योजना के बारे में पूरी सच्चाई बताने जा रहे हैं।

फ्री मिल रहा है सोलर स्टॉव

फ्री स्टॉक योजना का मैसेज आजकल व्हाट्सएप ग्रुप और अनेक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जमकर वायरल हो रहा है लोग इसमें बहुत इंटरेस्ट ले रहे हैं लेकिन लेकिन इसकी पूरी सच्चाई क्या है इसके बारे में आज हम आपको पूरे विस्तार से जानकारी देने वाले हैं जिससे आप इस प्रकार की योजनाओं के झांसे में ना फंसे और अपना समय बर्बाद ना करें।

PIB ने किया बड़ा खुलासा इस योजना के बारे में

जब यह जानकारी PIB तक पहुंची तो PIB ने इसके बारे में जांच करना शुरू किया। तो यह पता लगा कि सरकार के द्वारा ऐसी किसी भी प्रकार की योजनाएं नहीं निकाली गई हैं। PIB ने इस योजना के तहत तक जाने का प्रयास किया तो यह पता चला कि यह योजना कुछ फर्जी वेबसाइट द्वारा अपना इंप्रेशन बढ़ाने के लिए एक अफवाह सोशल मीडिया पर उडाई गई है। इसलिए आपसे अनुरोध है कि आप इन प्रकार की योजनाओं की जानकारी सिर्फ राज्य सरकार और केंद्र सरकार की ऑफिशियल वेबसाइट पर ही देखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *